Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जशपुर में तेज बारिश से कई मुख्य मार्ग प्रभावित

पत्थलगांव, 08 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में बीते दो दिनों से हो रही तेज बारिश के बाद किसानों को अवश्य राहत मिली है, लेकिन कई मुख्य सड़कोंं पर वाहनों का आवागमन बंद हो जाने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।
जशपुर और अम्बिकापुर से गुजरने वाले कटनी-गुमला राष्ट्रीय राजमार्ग की बेहद दयनीय हालत हो जाने से उस पर बार-बार वाहनों का लम्बा जाम लग रहा है। इस हाईवे की बदहाली के चलते जशपुर जिले से पत्थलगांव, रायगढ़, बिलासपुर और रायपुर जाने वाली यात्री बसों को अब बेवजह लगभग सत्तर किलोमीटर के ग्रामीण रास्तों से अधिक दूरी तय करनी पड़ रही है।
राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग के अनुविभागीय अधिकारी संजय दिवाकर ने आज बताया कि कटनी गुमला हाईवे पर पत्थलगांव से कुनकुरी तक का मुख्य मार्ग अत्यंत जर्जर हो जाने के बाद वाहनों को तपकरा, फरसाबहार के ग्रामीण मार्ग से अधिक दूरी तय करने की मजबूरी बन गई है। उन्होंने बताया कि इस मुख्य सड़क पर वाहनों की लगातार आवाजाही जारी रखने के लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं।
तेज बारिश के चलते ही बगीचा तहसील में कैलाश गुफा मुख्य मार्ग सहित आसपास के कई ग्रामीण क्षेत्रों में भी सड़कों पर वाहनों का आवागमन नहीं हो पा रहा है।
चालू वर्षा मौसम में अब तक जशपुर जिले में बीते वर्ष से कम बारिश हुई है। इससे पहले किसानों का खेती का काम बुरी तरह प्रभावित हुआ था। जिले में 414.6 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है, जो बीते 10 सालों में जिले में 06 अगस्त तक हुई औसत वर्षा से 154 मिमी कम है।
सं गरिमा
वार्ता
image