Friday, Apr 26 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश पुलिस ने ऐहतियातन और अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश दिए

भोपाल, 08 अगस्त (वार्ता) जम्मू कश्मीर मामले को लेकर केंद्र सरकार के बड़े निर्णय और इन दिनों त्योहारों का सीजन होने के मद्देनजर मध्यप्रदेश पुलिस ने सभी जिला पुलिस अधीक्षकों को ऐहतियातन और अधिक सतर्कता बरतने के निर्देश आज फिर दिए हैं।
प्रदेश पुलिस मुख्यालय की गुप्तचर शाखा की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशों में जिलों के पुलिस प्रशासन से कहा गया है कि शहरों और नगरों में नाकाबंदी कर वाहनों और संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी सतर्कता से ली जाए। सार्वजनिक स्थानों जैसे रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल और अन्य संवेदनशील स्थानों पर भी बारीकी से नजर रखकर खुफिया तंत्र को और अधिक मुस्तैद रहने के लिए कहा गया है।
दिशा निर्देशों में कहा गया है कि इसके अलावा शहरों और नगरों के संवेदनशील इलाकों में पुलिस गश्त बढ़ायी जाए और रिजर्व पुलिस बल को भी तैयार रखा जाए। सोशल मीडिया पर भी बारीकी से नजर रखने के निर्देश देते हुए कहा गया है कि यदि कोई शरारती तत्व कानून और सांप्रदायिक सदभाव बिगाड़ने की कोशिश करे, तो उसके खिलाफ तत्काल सख्त कार्रवाई की जाए।
पुलिस सूत्रों ने स्पष्ट करते हुए कहा कि राज्य में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से इस तरह के निर्देश जारी किए गए हैं।
शीघ्र ही ईद के साथ राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस भी आने वाला है। इसके अलावा अन्य तीज त्योहार भी श्रावण मास में चल रहे हैं।
प्रशांत
वार्ता
image