Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उज्जैन में भारी बारिश के चलते निचली बस्तियों में जलभराव, क्षिप्रा भी उफान पर

उज्जैन, 09 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले में लगातार हो रही बारिश के चलते शहर की कई काॅलोनियों की निचली बस्तियो में जलभराव की स्थिति पैदा हो गयी। हालांकि अभी तक जनहानि कोई सूचना नही है। वहीं, क्षिप्रा नदी तथा अन्य नाले उफान पर हैं।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार संभागायुक्त अजीत कुमार एवं कलेक्टर शशांक मिश्र ने आज दोपहर शिप्रा नदी राम घाट पर जाकर नदी के जल स्तर का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि जलस्तर बढ़ने पर आवश्यक राहत एवं बचाव के कार्य में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाए। बाढ़ आपदा राहत के लिए की गई विभिन्न तैयारियों के संबंध में होमगार्ड के कमांडेंट द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।
जिले में लगातार हो रही वर्षा के मद्देनजर कल जिले की सभी शासकीय एवं अशासकीय शालाओं में अवकाश घोषित किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि यह अवकाश कक्षा नर्सरी से 12वी के सभी विद्यार्थियों के लिये रहेगा। जिले में पिछले चौबीस घंटे में औसत 97.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। सर्वाधिक वर्षा तराना तहसील में 211 मिमी हुई है। इसी तरह उज्जैन तहसील में 130 मिमी, घट्टिया में 86, खाचरौद में 66, नागदा में 68, बड़नगर में 50, महिदपुर में 72 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।
जिले में अब तक औसत 767 मिमी वर्षा हुई है, जबकि जिले की औसत वर्षा 906.2 मिमी है।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image