Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आरा मिल्स विस्थापन की सभी कार्यवाही करेगा एमएसएमई विभाग

भोपाल, 10 अगस्त(वार्ता) मध्यप्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री आरिफ अकील ने कहा कि आरा मिलों के विस्थापन के लिए विकास कार्य और भूमि आवंटन आदि सभी कार्यवाही एमएसएमई विभाग द्वारा की जाये।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री अकील की अध्यक्षता में आज आरा मिलों के विस्थापन के संबंध में बैठक हुई।बैठक में उन्होंने कहा कि एमएसएमई विभाग द्वारा भारत सरकार की क्लस्टर योजना में प्रस्ताव तैयार कर एक माह के अंदर केन्द्र सरकार को भेजा जाये। उन्होंने कहा कि आरा मिलों के विस्थापन के काम को प्राथमिकता के साथ करें।
बैठक में बताया गया कि 8 लाख वर्ग फीट एरिया में 3 साइज के प्लाट चिन्हित किये जायेंगे। इसमें आवश्यकतानुसार 4, 6 और 10 हजार स्क्वायर फीट वर्ग के छोटे, मध्यम और बड़े प्लाट होंगे। चिन्हित जमीन को उद्योग के मापदण्ड अनुसार विकसित किया जायेगा। इसमें 18 एकड़ जमीन आवंटित की जायेगी और 12 एकड़ जमीन सड़क, नाली सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं एवं विकास कार्य के लिये सुरक्षित रखी जायेगी।
बैठक में प्रमुख सचिव एमएसएमई के.सी. गुप्ता, संभागायुक्त श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव, कलेक्टर तरुण पिथौड़े, आयुक्त नगर निगम बी. विजय दता, नगरीय प्रशासन विभाग के अधिकारी और आरा मिलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
व्यास
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image