Friday, Apr 19 2024 | Time 20:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


उर्वरक विक्रेताओं से लिए गए नमूने में दो उर्वरक अमानक पाए गए

बैतूल, 10 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में कृषि उर्वरक विक्रेताओं से लिए गए नमूनों को जांच में दो उर्वरक अमानक स्तर के पाए गए हैं।
पंजीयन प्राधिकारी तथा उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास के पी भगत के अनुसार खरीफ 2019 में उर्वरक गुण नियंत्रण के तहत जिले के उर्वरक विक्रेताओं के यहां से उर्वरकों के नमूने लिए जाकर विश्लेषण के लिए सहायक रसायन विशेषज्ञ उर्वरक गुण नियंत्रण प्रयोगशाला जबलपुर भेजे गए थे। प्रयोगशाला से प्राप्त विश्लेषण रिपोर्ट के अनुसार दो उर्वरकों के नमूने अमानक स्तर के पाए गए।
जिन दो उर्वरकों के नमूने अमानक स्तर के पाए गए, उनमें प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति शाहपुर से लिए गए कोरोमंडल इंटरनेशनल लिमिटेड एसपी रोड सिकंदराबाद के उर्वरक डीएपी 18:46 एवं प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति शाहपुर से लिए गए साधना फास्फेट एण्ड केमी. लिमिटेड उदयपुर राजस्थान के उर्वरक सिंगल सुपरफास्फेट 16 शामिल है।
श्री भगत ने उर्वरक (नियंत्रण) आदेश 1985 के खंड 26 की धारा-19 (ए) के अंतर्गत उर्वरकों का विक्रय केन्द्रों में उपलब्ध स्कंध की शेष मात्रा का क्रय-विक्रय जिले में तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कर दिया है।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image