Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बैतूल के एक गांव का बारिश के महीने में टूट जाता संपर्क

बैतूल, 11 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के एक गांव का बारिश के दिनों में जिला और ब्लॉक मुख्यालय से संपर्क टूट जाने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।
जिले के आदिवासी बाहुल्य ब्लॉक भीमपुर के गोरखीढ़ाना गांव के 60 स्कूली बच्चों को माध्यमिक और हाईस्कूल की पढ़ाई करने तीन किलोमीटर दूर उती गांव जाना पड़ता है। बारिश के दौरान ये गांव चार महीने टापू बन जाता है। किसी को भी बारिश में गांव से बाहर जाने के लिए रास्ते में पड़ने वाली नदी को पार करने जान जोखिम में डालना पड़ता है। सर्वाधिक परेशानी बच्चों और बीमार लोगों को आती है। ग्रामीणों की प्रशासन से मांग है कि नदी पर पुल और सड़क बनाई जाए ताकि गांव की समस्या हल हो सके।
शाला प्रभारी सुधाकर पाटनकर ने बताया कि स्कूल की उपस्थिति संख्या चार महीने बहुत कम हो जाती है। बच्चे नदी के कारण स्कूल नहीं आ पाते हैं।
स्थानीय कांग्रेस विधायक धरमूसिंह सिरसाम ने बताया कि वे 2009 से इस गांव में नदी पर पुल बनवाने की मांग कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि उन्होंने इस बारे में तत्कालीन सरकार को कई बार पत्र लिखे, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि अब उन्होंने गांव में पुल बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग में पत्र लिखा है। मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी इस परेशानी से अवगत कराया है।
सं गरिमा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image