Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा व्यक्ति नहीं विचार आधारित संगठन: राकेश

जबलपुर, 11 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने भाजपा को व्यक्ति नही विचार आधारित संगठन बताते हुए आज कहा कि इसी परिणाम है कि हमारे संगठन का प्रारम्भ तो है, पर अंत नही है, क्योंकि विचार कभी समाप्त नही होते हैं।
श्री सिंह ने यहां सदस्यता अभियान को लेकर आयोजित संभागीय बैठक में यह बात कहीं। उन्होंने कहा कि देश में अनेक राजनीतिक दल हैं, जो व्यक्ति आधारित हैं। जिसमें व्यक्ति प्रमुख और विचार गौण होते हैं और इसी कारण उस दल का विकास नहीं हो पाता। उन्होंने कहा कि भाजपा ही एक ऐसा दल है जो व्यक्ति नहीं विचार आधारित है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद हमारी विचारधारा का मूल है, जिसमें देश प्रथम दल उसके बाद होता है।
प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत ने बैठक में सदस्यता अभियान की समीक्षा करते हुए कहा कि भाजपा से आम जन जुड़ने को आतूर है। बड़ी संख्या में पार्टी के समर्थक सदस्य बनना चाहते हैं और यही कारण है कि सदस्यता अभियान की अंतिम तिथि 11 अगस्त से बढ़ाकर 20 अगस्त तक कर दी गई है। उन्होंने सक्रिय सदस्य बनने के लिए प्रत्येक साधारण सदस्य को 25 सदस्य बनाने की बात करते हुए कहा कि पार्टी का सक्रिय सदस्य ही संगठन में पदाधिकारी बन सकेगा।
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह एवं प्रदेश संगठन महामंत्री श्री भगत के अलावा केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते, पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र खटीक, प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद गोंटिया, सांसद राव उदयप्रताप सिंह सहित अन्य नेता उपस्थित रहे।
बघेल
वार्ता
image