Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महाकालेश्वर में साधु संतों ने किया हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ

उज्जैन, 11 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित भगवाग महाकालेश्वर मंदिर में उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए अखाडे के साधु संतो ने आज यहां अभिषेक कर सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ कर कामना की।
महानिर्वाणी अणि अखाड़े के महंत दिग्विजय दास महाराज ने बताया कि मंदिर में अखाड़ों के साधु-संतों ने आज भारत के बारह ज्योतिर्लिगो में प्रमुख व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में अभिषेक व पूजन किया व नंदीहॉल में सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया। साधु संतो ने भगवान श्रीराम का अयोध्या में भव्य मंदिर बने और इसे लेकर फैसला भी हिन्दुओं के पक्ष में आए ऐसी प्रार्थना की।
उन्होंने बताया कि संतों ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा कश्मीर में धारा 370 हटाने, तीन तलाक को लेकर लिए निर्णय का स्वागत किया। इस अवसर पर महामंडलेश्वर ज्ञानदास महाराज, महंत डॉ. रामेश्वरदास महाराज, महंत भगवानदास महाराज, महंत रामचंद्र दास महाराज, महंत, मुनिशरण दास महाराज, महंत काशी दास महाराज, महंत राघवेंद्र दास, महंत बालक दास महाराज सहित पचास से अधिक साधु संत मौजूद थे।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image