Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में फिर तेज बारिश का दौर

भोपाल, 14 अगस्त (वार्ता) बंगाल की खाड़ी और ओडिशा पर बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से मध्यप्रदेश में एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरु हो गया है।
राजधानी भोपाल में कल रात से ही बादल झूम कर बरस रहे हैं। मौसम विभाग ने आज कई जगह भारी बारिश का पूर्वानुमान जाहिर किया है।
स्थानीय मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के सागर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, छतरपुर, रीवा, सतना, सिंगरौली, दतिया, गुना, अशोकनगर, श्योपुरकलां, मुरैना, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, कटनी, मंडला, बालाघाट, खंडवा, हरदा, होशंगाबाद, देवास, सीहोर, विदिशा एवं रायसेन जिलों में आज कहीं-कहीं भारी वर्षा और कहीं अति भारी वर्षा होने की भी चेतावनी दी है।
श्योपुर जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण व वनांचल क्षेत्रों में कल रात से मूसलाधार बरसात से शहर पानी-पानी हो गया है
सागर में मूसलाधार वर्षा होने के कारण सागर-रायसेन-भोपाल का सड़क मार्ग बाधित हो गया है। बेगमगंज और राहतगढ़ के बीच एक बरसाती नाले की पुलिया पर पांच फीट ऊपर पानी बहने से कई गांवों का सड़क संपर्क टूट चुका है। साथ ही बीना नदी भी उफन रही है और पुल के ऊपर पानी बह रहा है।
छिंदवाड़ा में माचागोरा बांध पर पिकनिक पर गए नौ लोग वहां जलस्तर बढने से फंस गये। अचानक करवाचा नदी का प्रवाह तेज हो गया और बांध का जलस्तर बढ़ने लगा तो वहां फंसे लोग एक पेड़ पर चढ़ गए। बाद में पुलिस की टीम ने उन्हे सुरक्षित बाहर निकाला।
टीम गरिमा
वार्ता
image