Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


झाबुआ जिले में स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन का पर्व उत्साह एवं उल्लास से मनाया गया

झाबुआ, 15 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल झाबुआ जिले में आज स्वंतत्रता दिवस और रक्षा बंधन का पर्व उत्साह एवं उल्लास के साथ मनाया गया। रिमझिम बारिश के बीच संपूर्ण झाबुआ जिले में जगह जगह तिरंगा फहराया गया। मुख्य आयोजन झाबुआ के पुलिस ग्राउंड मैदान पर संम्पन्न हुआ।
मुख्य समारोह में प्रदेश के नर्मदा घाटी विकास और जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने ध्वजारोहण और रश्मी परेड की सलामी ली। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का सम्मान किया गया। पुलिस, होमगार्ड, एन.सी.सी.,स्काउट के जवानों ने सलामी दी।
इस अवसर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा दी गई और सामूहिक पीटी प्रदर्शन किया गया। प्रभारी मंत्री जिले में अच्छा काम करने वाले कर्मचारीयों और अधिकारियों को पुरस्कृत किया और जिले के भगौर माध्यमिक स्कूल में मध्यान्ह भोजन कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
आज ही रक्षा बंधन का पर्व होने से सुबह से ही भाईयों की कलाइयां पर बहनों ने रक्षा सूत्र बांधे और भाईयों ने बहनों को रक्षा का वचन देते हुए उन्हे उपहार दिये। स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन का पर्व होने से आज बजारों मेें काफी भीड भाड रही। नारियल, मिठाइयां, उपहार की दुकानों पर खासी भीड देखी गई। जिले भर में स्वंतत्रता दिवस और रक्षा बंधन का पर्व शांति,सौहाद्रता और भाइचारे के साथ मनाया गया।
सं बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image