Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अमरजीत भगत ने छात्रावास में मनाया रक्षाबंधन पर्व

पत्थलगांव, 15 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ के खाद्य,नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने आज स्वतंत्रता दिवस की 73 वीं वर्षगांठ पर जशपुर मे आयोजित मुख्य समारोह में तिरंगा फहराया। इस कार्यक्रम के बाद श्री भगत ने आदिम जाति कल्याण विभाग के बालिका छात्रावास में पहुंच कर स्कूली छात्राओं से राखी बंधवायी।
इस अवसर श्री भगत सभी बालिकाओं से शिक्षा की बदौलत सफलता की उंचाईयों पर पहुंचने की बात पर जोर दिया। श्री भगत ने छात्रावास की सभी बालिकाओं को कॉपी, पैन तथा अन्य शैक्षणिक सामग्री भेंट की। रक्षाबंधन का त्योहार के अवसर पर अचानक जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री ने छात्रावास पहंच कर स्कूली छात्राओं से राखी बंधवाई। इस दौरान कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर, पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल सहित अनेक जनप्रतिधि उपस्थित थे।
प्रभारी मंत्री श्री भगत ने छात्रावास में रहने वाली बालिकाओं से शासन की सुविधाओं का भी जानकारी ली। दूर दराज के गांवों से आकर यहां अध्यापन करने वाली बालिकाओं को सफलता की उंचाईयों को छूने का लक्ष्य बना कर उन्हें कड़ी मेहनत करने की समझाइश दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ बेहद छोटा सा राज्य है और प्रशासनिक विकेंद्रीकरण से लोगों की समस्याओं के निराकरण में मदद मिल सकेगी।
सं बघेल
वार्ता
image