Friday, Apr 19 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केंद्र सरकार आर्थिक नीतियों की समीक्षा करे - भूपेंद्र

भोपाल, 16 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस के विचार विभाग के मध्यप्रदेश के प्रमुख भूपेंद्र गुप्ता ने आज कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार को वर्तमान स्थितियों के मद्देनजर आर्थिक नीतियों की समीक्षा करना चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष श्री गुप्ता ने यहां जारी एक बयान में आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की भाजपानीत सरकार मौजूदा समय में आर्थिक नीतियों की चिंता किए बगैर अन्य मुद्दों पर ज्यादा ध्यान देती हुयी नजर आ रही है। यह देश के आर्थिक हितों के लिए ठीक नहीं है।
श्री गुप्ता ने कहा कि देश में मंदी का दौर शुरू हो गया है और भविष्य में इसके और अधिक घातक परिणाम दिखायी देंगे। इसलिए केंद्र सरकार को समय रहते आर्थिक नीतियों में सुधार की ओर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा कि मंदी के चलते देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। आर्थिक गतिविधियां कम होने से बाजारों से भी रौनक चली गयी है।
श्री गुप्ता ने कहा कि यही हालात बने रहने पर देश को आने वाले दिनों में आर्थिक मोर्चे पर बेहद विषम परिस्थितियों को सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि हर मोर्चे पर परेशान पाकिस्तान हमारे देश का कुछ नहीं बिगाड़ सकता है, इसलिए हमें उससे डरना नहीं चाहिए।
प्रशांत
वार्ता
image