Friday, Apr 26 2024 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बच्चों के जोश ने बदलवाया राज्यपाल का निर्णय

भोपाल, 16 अगस्त (वार्ता) बाल हठ बड़े-बड़ों को अपना निर्णय बदलने के लिए विवश कर देता है। यह नज़ारा आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित शौर्य स्मारक में आयोजित विशाल सामूहिक बैंड वादन कार्यक्रम के आयोजन में देखने को मिला, जहां स्कूली बच्चों के आग्रह पर राज्यपाल लालजी टंडन को कार्यक्रम स्थगन का निर्णय बदलना पड़ा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार आज शौर्य स्मारक पर यह ऐतिहासिक कार्यक्रम खुले में आयोजित किया गया था। वर्षा की संभावनाओं को देखते हुये और राज्यपाल की गरिमा के दृष्टिगत अधिकारियों द्वारा कार्यक्रम को स्थगित करने का निर्णय किया गया। यह निर्णय जब बच्चों को पता चला तो वह प्रस्तुति के लिए आग्रह करने लगे। बच्चों के उत्साह और जोश से प्रभावित अधिकारियों ने जब बच्चों की भावना से राज्यपाल को अवगत कराया, तो उन्होंने सहर्ष कार्यक्रम को जारी रखने और सभी बैंड प्रस्तुति के निर्देश दिये।
इस तरह बच्चों के उत्साह और जोश ने पूरी प्रशासनिक व्यवस्था को अपना निर्णय बदलने के लिए विवश कर दिया और कार्यक्रम जारी रहा। राज्यपाल ने कहा कि बारिश में भीगने पर भी बच्चों द्वारा कार्यक्रम प्रस्तुत करने का संकल्प इन बच्चों को जीवनभर चुनौतियों का सामना करने को प्रेरित करता रहेगा। श्री टंडन ने कहा कि उन्हें भी जिद थी, जहाँ बिजलियाँ गिराने की हमें भी जिद हैं, वहीं बस्तियाँ बसाने की। इस भावना को बच्चों ने आज साकार किया।
श्री टंडन ने बच्चों की इन प्रस्तुतियों से अभिभूत होकर सेन्ट जोसेफ कान्वेन्ट स्कूल को फर्स्ट पुरस्कार के रूप में एक लाख रूपये एवं सेन्ट जेवियर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय को सेकण्ड पुरस्कार के रूप में 50 हजार रूपये की राशि सम्मान स्वरूप देने की घोषणा की। उन्होंने सभी प्रतिभागियों स्कूली बच्चों की प्रस्तुतियों की व्यापक सराहना करते हुए उन्हें राजभवन में आमंत्रित कर सम्मानित करने के निर्देश दिये।
कार्यक्रम में मुख्य सचिव, एस.आर. मोहंती, प्रमुख सचिव संस्कृति पंकज राग, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा रश्मि अरूण शमी, राज्यपाल के सचिव मनोहर दुबे, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, विशेष सशस्त्र बल विजय यादव, निदेशक सीमा सशस्त्र बल राजेन्द्र भूमला और कमांडेंट महार रेजीमेंट आशित वाजपेयी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image