Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मेंटनेंस के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से अधिकारी की मौत, कर्मचारी घायल

रायपुर, 17 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ के भाटापारा जिले के हथबंद क्षेत्र में चल रहे मेंटनेंस कार्य के दौरान रेल मंडल का एक अधिकारी और एक कर्मचारी ट्रेन की चपेट में आ गए, जिससे रेल अधिकारी की मौके पर ही मौत हो गयी और रेल कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया है।
रायपुर रेल मंडल के पीआरओ शाखा के शिवप्रसाद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि हथबंद में कल रात्रि ट्रैक पर मेंटनेंस का कार्य चल रहा था। इस दौरान वहां एसएसई रेलवे अधिकारी ए के चांद और सिग्रल मेंटनेंस कर्मी चंद्रप्रकाश काम में जुटे हुए थे। जिस ट्रैक पर मेंटनेंस का काम चल रह था उसी पर ट्रैक मशीन को लाया जा रहा था, जिसके चलते रेलवे अधिकारी और कर्मचारी दोनों दूसरे ट्रैक की तरफ चले गये।
इसी बीच उसी ट्रैक पर बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस आ गई। इससे पहले की दोनों ट्रेन को देख कर खुद को बचा पाते वे ट्रेन की चपेट में आ गए। इस हादसे में रेलवे अधिकारी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कर्मचारी चंद्रप्रकाश गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद घायल चंद्रप्रकाश को रायपुर के एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है। इधर हादसे के बाद मृतक के परिजनों को रेल मंडल द्वारा 30 हजार रूपये की तत्कालिक मदद की गयी।
लक्ष्मण बघेल
वार्ता
image