Friday, Apr 26 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


श्योपुर में वर्षा से क्षेत्र के नदियां और नाले उफान पर

श्योपुर, 18 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के श्योपुर जिला मुख्यालय सहित वनांचल और ग्रामीण क्षेत्र में आज सुबह से हो रही बारिश से क्षेत्र की नदियां और नाले उफान पर है। शहर की निजली बस्तियों में पानी भर गया है। राजस्थान के कोटा को जाने वाला मार्ग पार्वती नदी के पुल पर पानी बहने से चौथे दिन भी बंद है।
स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार आज श्योपुर मुख्यालय पर 52 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। श्योपुर तहसील में कुल 804 मिमी बारिश दो महीने में हो चुकी है। आज यहां के ग्रामीण और शहरी इलाकों में हुई बर्षा से नदी और नालें उफान पर हैं। सीप नदी स्थित बंजारा डेम में पानी की आवक बढ़ गयी है।
मौसम केंद्र ने बताया कि जिले की कुल औसत 822 मिमी सालाना बारिश के मुकाबले 648 मिमी बारिश हो चुकी है। यह चम्बल- ग्वालियर संभाग की सर्वाधिक बारिश है। राजस्थान जाने वाले तीनों मार्ग में से बारां और सवाईमाधोपुर मार्ग कल दोपहर से यातायात शुरू हो गया है जबकि कोटा जाने वाला मार्ग जलालपुरा चौकी के पास स्थित पार्वती नदी के पुल पर 4 फीट पानी रहने से बंद है। चंबल और पार्वती नदी का पानी तेजी से उतर रहा है। जिला प्रशासन ने नदी किनारे के गाँवो को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image