Friday, Apr 19 2024 | Time 08:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गौशाला में लापरवाही को पकड़ा प्रभारी मंत्री ने, दो कर्मचारी निलंबित

मुरैना, 18 अगस्त(वार्ता)मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में एक गौशाला में प्रबंधन की लापरवाही से करीब पचास मृत गायों को ठिकाने लगाने की तैयारी करते हुये मुरैना के प्रभारी मंत्री लाखन सिंह यादव ने अचानक गौशाला कर्मियों को रंगे हाथ पकड़ लिया।उन्होंने मौके पर ही गौशाला संचालन समिति के तीन पदाधिकारियों पर जांच के बाद पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करने व दो कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के अधिकारियों को आदेश दिए।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार मुरैना के ग्राम देवरी स्थित गौशाला में कल शनिवार को प्रबंधन की लापरवाही से मृत गायों को जेसीबी की मदद से डंपर में भरकर फेंकने की तैयारी की जा रही थी,तभी अचानक औचक निरीक्षण करने के लिये प्रभारी मंत्री लाखनसिंह यादव वहां पहुंच गये। उन्होंने तत्काल डंपर-जेसीबी को रुकवाया और मौके पर ही गौशाला संचालन समिति के तीन पदाधिकारियों पर जांच के बाद प्राथमिकी दर्ज करने व दो कर्मचारियों को निलंबित कर एक कर्मी की वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिये हैं।
प्रभारी मंत्री श्री यादव ने कहा कि उन्हें देवरी गौशाला में गायों की दुर्दशा की एक वीडियो मिली थी ओर उन्होंने यह वीडियो मुरैना कलेक्टर प्रियंका दास व चंबल संभागायुक्त रेनू तिवारी को भी भेजी थी लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। श्री यादव कल अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दिमनी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बरेथा में 27 लाख रुपए की लागत से बनने बाली गौशाला का भूमि पूजन करने आये थे। लेकिन उक्त कार्यक्रम में शामिल होने से पूर्व वे अचानक देवरी गौशाला का निरीक्षण करने पहुंच गए।
सं.व्यास
वार्ता
image