Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कीमैन (चाबी मैन)की सतर्कता से सम्भावित रेल दुर्घटना को टाला जा सका

भोपाल, 18 अगस्त(वार्ता) पश्चिम मध्य रेल, भोपाल मण्डल के इटारसी-भोपाल रेल खण्ड के डाउन लाइन पर मिडघाट-चैका स्टेशन के मध्य आज सुबह एक पेड़ के ओ.एच.ई. लाइन पर गिरने और कैटनरी वायर टूटने की घटना को एक कीमैन ने देख लिया और किसी गम्भीर अनहोनी की आशंका को भांप कर तुरंत इसकी सूचना स्टेशन प्रबंधक एवं कन्ट्रोल रूम को दी। जिससे तुरंत ही इस लाइन पर आने वाली गााड़ियों को रोक दिया गया।
भोपाल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि कीमैन लारेंस की इस सूचना पर रेलवे के टी.आर.डी. विभाग द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुये तुरंत टाॅवर वैगन से पहुंचकर ओ.एच.ई.लाइन को ठीक किया गया और उसे चार्ज कर ट्रेन परिचालन सुचारू किया गया।

इस प्रकार कीमैन श्री लारेंस की सतर्कता के परिणामस्वरूप संभावित रेल दुर्घटना को टाला जा सका एवं टी.आर.डी. विभाग द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही से रेल परिचालन सुचारू बनाया जा सका।
यह पेड़ पहाड़ी पर किन्ही अज्ञात व्यक्तियों द्वारा काटा जा रहा था,जिसके गिरने से ओ.एच.ई. का कैटनरी वायर टूट गया था।

उक्त मामले में रेल सुरक्षा बल आउट पोस्ट होशंगाबाद द्वारा मामला पंजीकृत कर घटना कारित करने वाले अज्ञात व्यक्तियों की तलाश की जा रही है।
मण्डल रेल प्रबंधक उदय बोरवणकर ने कीमैन श्री लारेंस की इस सतर्कता एवं कर्तव्य निष्ठा पूर्ण कार्य की सराहना की है एवं उन्हें व्यक्तिगत रूप से सम्मानित करने के लिये सोमवार को मण्डल कार्यालय में आमंत्रित किया है।
व्यास
वार्ता
image