Friday, Apr 19 2024 | Time 08:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ के निर्देश पर 3 नेत्र रोगी इलाज के लिये भेजे जा रहे शंकर नेत्रालय

भोपाल,18 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर इंदौर आई हॉस्पिटल में ऑपरेशन की घटना से प्रभावित तीन नेत्र रोगियों को बेहतर उपचार के लिये कल सुबह वायुयान से चैन्नई के शंकर नेत्रालय को भेजा जायेगा। इन रोगियों के साथ उनका एक-एक अटेन्डेट और एक चिकित्सक भी भेजा जा रहा है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट आज नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. राजीव रमन के साथ प्रभावित नेत्र रोगियों को देखने इंदौर के चौइथराम अस्पताल पहुँचे। श्री सिलावट ने अस्पताल में प्रभावित नेत्र रोगियों और उनके परिजनों से मिलकर उपचार की व्यवस्थाओं पर चर्चा की।
इस अवसर पर श्री सिलावट ने इंदौर मेडीकल कॉलेज की डीन डॉ. ज्योति बिन्दल को निर्देश दिये कि अस्पताल में मौजूद रहकर अपनी देख-रेख में प्रभावित नेत्र रोगियों का उपचार सुनिश्चित करायें। उन्हाेंने प्रभावित नेत्र रोगियों को आश्वस्त किया है कि डॉ. रमन द्वारा प्रभावित मरीजों की आँखों का उपचार शुरू कर दिया गया है। डॉ. रमन चार प्रभावित मरीजों का ऑपरेशन कर रहे हैं।
श्री सिलावट ने इंदौर कमिश्नर और कलेक्टर के साथ इस घटना की जाँच के लिये गठित समिति के सदस्यों की बैठक ली। बैठक में बताया गया कि प्रथम दृष्टया लापरवाही प्रतीत होने पर जिला कार्यक्रम प्रबंधक अन्धत्व निवारण टी.एस. होरा को निलंबित कर दिया गया है। धार सीएमएचओ डॉ. एस. के. सरल, इंदौर सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जडिया और राज्य प्रबंधक अन्धत्व निवारण डॉ. हेमन्त सिन्हा को कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं।
विश्वकर्मा
वार्ता
image