Friday, Mar 29 2024 | Time 13:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्‍ट के मामले में प्रकरण दर्ज

अशोकनगर, 19 अगस्‍त (वार्ता) मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर एक व्‍यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है।
सिटी कोतवाली पुलिस ने बताया कि 15 अगस्‍त को रक्षाबंधन के दिन चंदेरी थाना क्षेत्र के डुंगासरा गांव में दो आरोपियों ने तीन युवकों पर चाकू से हमला कर दिया था। हमले में चंदेरी निवासी प्रमोद रैकवार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी, जबकि नंदलाल कोली एवं संजू परमार गंभीर घायल हो गए थे। घटना के बाद तनाव की स्थिति बनने पर क्षेत्र में अशोकनगर, गुना, शिवपुरी तीन जिलों का पुलिस बल तैनात किया गया था।
इस घटना को लेकर गुना निवासी अंसार मिर्जा ने पिछले दिनों अपने सोशल मीडिया अकाउंट से विवादित टिप्पणियां पोस्ट की थीं। इस पर अशोकनगर सिटी कोतवाली पुलिस ने अंसार मिर्जा के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
अशोकनगर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने जिलेवासियों को सोशल मीडिया पर विवादित और आपत्तिजनक पोस्ट न करने की सलाह और ऐसी पोस्ट करने पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी है।
अशोकनगर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे ने बताया कि गुना के व्यक्ति ने चंदेरी की घटना को सांप्रदायिक रूप देने का प्रयास करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। कोतवाली में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया। लोगों को सलाह है कि वह विवादित टिप्पणियां न शेयर करें।
सं गरिमा
वार्ता
image