Friday, Apr 19 2024 | Time 23:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिला की शिकायत पर तीन तलाक की धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज

खरगोन, 19 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय पर आज रात्रि एक महिला की शिकायत पर उसके ससुराल पक्ष के तीन व्यक्तियों के खिलाफ तीन तलाक से संबंधित धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर लिया गया।
खरगोन कोतवाली पुलिस के अनुसार रंगरेजवाड़ी मोहल्ला निवासी महिला अमरीन बी के शिकायत आवेदन पर उसके पति सद्दाम, जेठ इस्लामुद्दीन तथा जेठानी राबिया के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना, मारपीट, जान से मारने की धमकी तथा धारा 4, मुस्लिम महिला विवाह संरक्षण अधिनियम 2019 (तीन तलाक अधिनियम) के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया है।
शिकायत के मुताबिक महिला की शादी इसी वर्ष 4 माह पूर्व वाहन मैकेनिक सद्दाम से हुई थी और वह नया गैरेज खोलने के नाम पर दहेज को लेकर अन्य दोनों आरोपियों के साथ उसे शारीरिक तथा मानसिक यातनाएं देने लगा।
बकरीद पर जब वह मायके जाने के उपरांत 16 अगस्त को जो वह अपनी चाची के साथ वापस खरगोन आई तो तीनों ने उससे मारपीट की और सद्दाम ने उसे तीन बार तलाक बोलकर गैरकानूनी रूप से तलाक दे दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार तीन तलाक की धाराओं के अंतर्गत दर्ज होने वाला खरगोन जिले में यह पहला मामला है।
महिला ने कोतवाली पुलिस पर अपनी व्यथा सुनाई थी किंतु आज उसे कार्रवाई के लिए खरगोन के पुलिस अधीक्षक के समक्ष आवेदन प्रस्तुत करना पड़ा।
सं प्रशांत
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image