Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पोषण आहार में अनियमितता बरतने पर बाबू और भृत्य निलंबित

भिण्ड, 21 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के आंगनवाड़ी केंद्रों को भेजे जाने वाले पोषण आहार में अनियमितता बरतने के आरोप में जिला कलेक्टर ने आज अटेर परियोजना के एक बाबू और एक भृत्य को निलंबित कर दिया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला कलेक्टर छोटे सिंह ने अटेर परियोजना के बाबू अरविंद सिंह भदौरिया और भृत्य अजयपाल सिंह चौहान को पोषण आहार के रिकार्ड में अनियमितता बरतने पर निलंबित कर दिया है। इसके साथ ही अटेर परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) राहुल गुप्ता के निलंबन के लिए प्रस्ताव महिला एवं बाल विकास विभाग के आयुक्त एम बी ओझा को भेजा गया है।
सूत्रों के अनुसार अटेर के बाल विकास परियोजना के गोदाम में पोषण आहार की बोरियां कम रखे होने की सूचना पर जिला कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी अब्दुल गफ्फार और अटेर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व (एसडीएम) अभिषेक चैरसिया को जांच के लिए मौके पर भेजा था। इस जांच में गोदाम के रिकार्ड अनुसार 242 बोरियां कम मिली और अन्य कई अनियमिताएं भी पाई गई। इसके बाद कल कलेक्टर ने दोनों को निलंबित कर दिया।
महिला बाल विकास के कार्यक्रम अधिकारी अब्दुल गफ्फार ने आज बताया है कि जिले में पोषण आहार मामलों की जांच की जा रही है,अनियमितता मिलने पर कार्यवाही भी की जाएगी।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image