Friday, Apr 19 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में फिर बारिश का दौर

भोपाल, 22 अगस्त (वार्ता) पिछले करीब चार दिन की राहत के बाद मध्यप्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरु हो गया है।
राजधानी भोपाल में कल देर रात गरज चमक के साथ बादल तेजी से बरसे। लगभग आधे घंटे तक चली तेज बारिश के बाद मौसम में और ठंडक घुल गई। हालांकि इस बारिश के कारण राजधानी की कई निचली बस्तियों में एक बार फिर जलभराव की स्थिति बन गई।
स्थानीय मौसम केंद्र ने आगामी 36 घंटों के दौरान रीवा, सतना, सीधी, पन्ना, कटनी, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, जबलपुर, मंडला, नरसिंहपुर और बालाघाट में भारी से भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा होशंगाबाद, बैतूल, हरदा, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, शहडोल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा और सीहोर में भी कहीं कहीं भारी वर्षा की आशंका है। राज्य के शेष जिलों में बादल छाए रहने और हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है।
इसके पहले कल देर रात श्योपुर जिला मुख्यालय सहित वनांचल में तेज बरसात हुई। जंगल के क्षेत्र में भी काफी मात्रा में बरसात हुई। जंगल के क्षेत्र गोरस, करहाल और कलमी क्षेत्रों में तेज बरसात से सीप व अमराल सहित नदियों में पानी की दोबारा तेजी से आवक बढ़ गई है।
राज्य में जुलाई माह के अंतिम सप्ताह से अधिकांश हिस्सों में बारिश का क्रम शुरू हुआ, जो एक तरह से लगातार चल रहा है। पिछले सप्ताह बारिश लगातार होने के कारण अनेक जिलों में बाढ़ की स्थिति बन गयी थी।
टीम गरिमा
वार्ता
image