Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वृद्ध की मौत के बाद हंगामा, पोस्टमार्टम भी हुआ

बड़वानी, 23 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के जांगरवा में एक वृद्ध की मौत के बाद हंगामे के चलते आज उसका पोस्टमार्टम करने के बाद शव परिजनों को सौंपा गया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम में वृद्ध की मृत्यु का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया गया है।
इसके पहले कल रात जांगरवा में वृद्ध की मौत के बाद ग्रामीणों के हंगामे के चलते कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कराया था। इसके बाद शव को जिला अस्पताल लाया गया था।
जिला कलेक्टर अमित तोमर ने बताया कि प्रशासन के दल द्वारा जांगरवा ग्राम के परिवारों को नर्मदा जल के बैकवाटर बढ़ने के चलते स्थानांतरित किए जाने के दौरान लक्ष्मण ने अपने भतीजे के घर आकर इसका विरोध किया था, लेकिन उसे समझाइश देकर बाहर पहुंचाया गया था।
जिला कलेक्टर ने यह भी स्पष्ट किया है कि लक्ष्मण की मृत्यु 3 किलोमीटर दूर उसके घर जाने के उपरांत घटना से करीब 4 घंटे के बाद हुई है।
डूब प्रभावित जांगरवा ग्राम के परिवारों को स्थानांतरित करने पहुंचे दल को कल प्रतिरोध का सामना करना पड़ा था और 62 वर्षीय लक्ष्मण ने उसके भतीजे व परिवार को हटाए जाने का विरोध किया था। बाद में उसकी घर पहुंचकर दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी। घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों और नर्मदा बचाओ आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने प्रशासनिक दल व पुलिस पर लक्ष्मण के साथ धक्का-मुक्की किए जाने का आरोप लगाते हुए उन्हें लक्ष्मण की मौत का जिम्मेदार बताया था। इसके चलते देर रात विरोध प्रदर्शन भी हुआ।
सं प्रशांत
वार्ता
image