Friday, Mar 29 2024 | Time 15:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रायसेन जिले में वर्षा जारी, कई स्थानों का सड़क संपर्क बाधित

रायसेन, 24 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के रायसेन जिले में लगातार बारिश के कारण पड़ोसी जिला मुख्यालय विदिशा का आज रायसेन से सड़क सम्पर्क टूट गया है। यहां बेतवा नदी उफान पर है।
यहां पहुंची खबरों के अनुसार कल से हो रही लगातार बारिश के कारण रायसेन - सागर मार्ग पर पाराशरी नदी उफान पर है, जिस कारण सागर मार्ग अवरुद्ध हो गया है। आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में छोटी नदियां नाले चढ़ जाने की वजह से लोगों का आना जाना नहीं हो पा रहा है। इससे लोगों का कामकाज प्रभावित हुआ है।
आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि रायसेन से सांची, सलामतपुर, विदिशा की ओर जाना भी बंद हो गया है। बेतवा पुल पर पानी आ गया है। इस कारण सड़क पर यातायात बंद है। सांची ब्लाक के ग्राम मऊ पथराई, सुंड, सालेरा के बीच नाले पर पानी आने की वजह से आवागमन अवरुद्ध है।
वहीं निषदीखेड़ा ग्राम के आसपास भी नदी पर पानी आ गया है। इस कारण मार्ग बंद है। ग्राम बेलना जाने वाला मार्ग भी अवरूद्ध हो गया है। इस मार्ग पर नदी पर पानी आने की वजह से आवागमन अवरुद्ध है।
जिले में 01 जून से 24 अगस्त लगभग पौने तीन माह में लगभग 39 इंच औसत बारिश हो चुकी है। पिछले वर्ष इसी अवधि में हुई औसत वर्षा से यह लगभग पांच इंच अधिक है। जिले की वर्षा ऋतु में सामान्य औसत वर्षा 45 इंच के आसपास है।
सं प्रशांत
वार्ता
image