Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बाढ़ की स्थिति से निपटने में सावधानी बरतें कलेक्टर्स : राजपूत

भोपाल, 25 अगस्त(वार्ता) मध्यप्रदेश के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रदेश में लगातार वर्षा के कारण बाढ़ के संभावित हालात को देखते हुए सभी कलेक्टर्स को सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री राजपूत ने कलेक्टर से कहा है कि स्वयं अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ क्षेत्रों का दौरा करें। हालात पर सतत निगरानी रखें। बाढ़ की स्थिति निर्मित होने की संभावना देखते ही यथाशीघ्र प्रभावितों को राहत शिविरों में शिफ्ट करें। शिविरों में चिकित्सा, भोजन एवं अस्थाई निवास की पर्याप्त व्यवस्था करें।
श्री राजपूत ने कहा कि प्रदेश में पिछले चार-पांच दिनों से लगातार बारिश होने के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। इसे देखते हुए कलेक्टर्स बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिये पुख्ता सुरक्षा प्रबंध रखें। कलेक्टर्स लगातार प्रदेश के बाढ़ नियंत्रण कक्ष के संपर्क में रहें। नियंत्रण कक्ष को जिले की स्थिति से नियमित रूप से अवगत कराते रहें, जिससे समय रहते संभावित आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त राहत पहुँचाई जा सके।
व्यास
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image