Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अन्याय के ख़िलाफ़ एक सैनिक ने फेसबुक पर जतायी अपनी पीड़ा

खण्डवा, 25 अगस्त (वार्ता) देश की सुरक्षा के लिए जम्मू-काश्मीर में तैनात एक फौजी ने अपने परिवार को न्याय दिलाने के लिए फेसबुक पर अपनी पीड़ा जतायी है।
दरअसल मामला पूरा यह है कि आईटीबीपी (इंडो तिब्बत बार्डर पुलिस बल ) में तैनात फौजी अमित सिंह के परिजन राखी पर खण्डवा जिले में अपने घर मूंदी के समीपस्थ एमपी टूरिज्म द्वारा विकसित पर्यटन केन्द्र हनुवंतिया गए थे। वहां गेट पर तैनात गार्ड ने उन्हें दूध की बॉटल भीतर ले जाने से रोका, जिस पर विवाद हो गया। परिजनों का आरोप है कि गार्ड्स ने अमित के छोटे भाई अतुल ठाकुर के साथ गंभीर मारपीट की जिससे उसकी एक आँख में काफी चोट लगी है जिससे आँखों की रौशनी जाने का भय है। गार्ड्स पर महिलाओं के साथ भी दुर्व्यवहार का आरोप है। फौजी की पीड़ा यह है कि थाने में प्रकरण तो दर्ज कर लिया है लेकिन धाराएं काफी कमजोर लगाकर आरोपियों की गिरफ़्तारी भी अब तक नहीं की है।

इधर एमपी टूरिज़्म के अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे है।

मूंदी थाना प्रभारी अंतिम पंवार ने बताया कि हनुवंतिया में दो पक्षों में मारपीट हुई थी जिसमे दोनों पक्षों को चोटें आई है। मूंदी के रहने वाले परिवार के एक व्यक्ति को आंख में कुछ ज्यादा चोट आने की शिकायत आई है। अभी दोनों पक्षों की शिकायत पर अपराध दर्ज कर जाँच की जा रही है। अभी मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है यदि मेडिकल रिपोर्ट में कुछ ज्यादा गंभीर चोटें आने की बात सामने आती है तो उसके अनुरूप धाराएं बढ़ाकर कार्यवाही की जाएगी।
सं.व्यास
वार्ता
image