Friday, Apr 26 2024 | Time 02:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वर्षा की स्थिति से कलेक्टर हुए रू-ब-रू

बैतूल, 26 अगस्त(वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में निरंतर हो रही वर्षा के दृष्टिगत सोमवार को समूचे जिले के अधिकारी ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वहां की स्थितियां देखीं, ग्रामीणों से चर्चा की तथा मैदानी अमले से भी वर्षा के प्रभाव पर फीडबैक लिया।
कलेक्टर तेजस्वी एस. नायक ने शाहपुर के माचना क्षेत्र, भौंरा की सूखी नदी पुलिया सहित चिचोली के ग्राम बोंदरी के पास माचना पुलिया का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने अतिवर्षा के दौरान अधिकारियों को सजग रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि अतिवर्षा के फलस्वरूप किसी तरह के नुकसान की स्थिति न बनें।
अपर कलेक्टर साकेत मालवीय ने विकासखण्ड भैंसदेही के सांवलमेंढा ग्राम का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने वहां वर्षा की स्थिति का जायजा लिया एवं ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याएं भी सुनीं।
जिले की ग्राम पंचायतों के लिए नियुक्त 60 क्लस्टर अधिकारी भी अपने-अपने क्लस्टर क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में पहुंचे एवं वहां वर्षा की स्थिति की जानकारी ली।
कलेक्टर तेजस्वी एस. नायक ने शाम को कलेक्ट्रेट कार्यालय में बैठक आयोजित कर मैदानी क्षेत्रों में गए समस्त अधिकारियों से अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण किए गए गांवों का फीडबैक प्राप्त किया। फीडबैक के आधार पर मिली विभिन्न समस्याओं पर उन्होंने आवश्यक कार्रवाई के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
सं.व्यास
वार्ता
image