Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नवजात बच्ची को सुरक्षित बचाया गया, रात भर पड़ी रही नाली में

भोपाल, 27 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के गोविंदपुरा क्षेत्र में नागरिकों और पुलिस की सक्रियता से एक नवजात बालिका को नाली से सुरक्षित बचाकर तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया।
पुलिस की 'डॉयल 100' सेवा के कर्मचारियों ने सुबह गोविंदपुरा क्षेत्र के बरखेड़ा पठानी स्थित एक धार्मिक स्थल से कुछ दूरी पर नाली में नवजात बच्ची के पड़े होने की सूचना पर तत्काल पहुंचकर उसे वहां से उठाया। जीवित अवस्था में उसे तत्काल सरकारी जे पी अस्पताल ले गए, जहां नवजात बालिका को गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर बनी हुयी है।
पुलिस सूत्रों ने प्रारंभिक पड़ताल के हवाले से बताया कि एक व्यक्ति ने सुबह डॉयल 100 को फोन के जरिए नाली में बालिका के जीवित अवस्था में पड़े होने की सूचना दी। इसके बाद डॉयल 100 वाहन और उसमें सवार कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे और बच्ची को सुरक्षित तरीके से उठाकर अस्पताल ले गए।
घटना की सूचना देने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसने रात में अनेक बार बच्चे के रोने की आवाज सुनी, लेकिन चूंकि उसके पड़ोस में भी एक बच्चे का जन्म हुआ है, इसलिए उसने उसी बच्चे के रोने की आवाज समझकर ध्यान नहीं दिया। लेकिन सुबह उठने पर बच्चे के रोने की आवाज सुनकर घटनास्थल पर गया और उसे नाली में पड़ा देखकर तत्काल पुलिस को सूचना दी।
डायल 100 के स्टाफ सहायक उप निरीक्षक नरवर सिंह, आरक्षक आकाश सिंह और पायलेट समाधान ने बच्ची को अपने संरक्षण में लेकर उसे तत्काल अस्पताल पहुंचाया। इस मामले की जांच गोविंदपुरा थाना पुलिस कर रही है। समझा जा रहा है कि कोई व्यक्ति देर रात्रि में बच्ची को वहां छोड़ गया है।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image