Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छानबीन समिति का निर्णय एक पक्षीय एवं भूपेश के इशारे पर- जोगी

रायपुर 27 अगस्त(वार्ता)छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र पूर्व विधायक अमित जोगी ने उनके पिता की जाति के बारे में दिए निर्णय को एक पक्षीय करार देते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इशारे पर लिए गए इस निर्णय को वह उच्च न्यायालय एवं उच्चतम न्यायालय में चुनौती देंगे।
श्री जोगी ने आज यहां छानबीन समिति के निर्णय पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा गठित छानबीन समिति ने नहीं बल्कि श्री भूपेश बघेल द्वारा बनाई ‘छीनबीन समिति’ ने रातों रात उनके पिता अजीत जोगी के 73 वर्ष पुरानी कँवर जनजाति होने के अधिकार को उन्हें उनके विरुद्ध प्रमाण दिखाए बिना,बिना सुनवाई का अवसर दिए बिना उनके पक्ष में ग्राम सभा प्रस्ताव और उच्च न्यायालय के आदेश को रिकार्ड में लिए आनन-फ़ानन ख़ारिज कर किया।
उन्होने कहा कि इससे मतलब साफ़ है कि समिति के सदस्यों ने केवल कोर काग़ज़ों में दस्तखत करे हैं, आदेश कथित तौर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल और महाधिवक्ता ने पहले से ही लिख दिया था।उन्होने कहा कि छानबीन समिति के इस निर्णय को वह उच्च और उच्चतम न्यायालय में चुनौती देंगे।उन्हे पूरा भरोसा है कि न्यायपालिका उनके साथ अन्याय नहीं होने देगी।
साहू
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image