Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दंतेवाड़ा सीट के उपचुनाव के लिये प्रशासनिक तैयारियां जारी

दंतेवाड़ा, 27 अगस्त (वार्ता) छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर 23 सितंबर को होने वाले उपचुनाव में नक्सली चुनौती और बारिश से उत्पन्न होने वाली परेशानियों से निपटने के लिये प्रशासन ने तैयारियां शुरू की।
इस बार विधानसभा उपचुनाव में प्रशासन के सामने नक्सली चुनौती के साथ बारिश भी बड़ी चुनौती है। इससे निपटने के लिये प्रशासन तैयारी कर रहा है। इंद्रावती नदी का जलस्तर काफी बढ़ा हुआ है। नदी पार गांवों के 7 पोलिंग बूथ शिफ्ट होंगे। मतदाताओं को मतदाता केन्द्र तक पहुंचाने के लिये दूसरे जिलों से मोटर बोट भी बुलवाई जा रही हैं। इसके अलावा पोलिंग बूथों के बाहर वाटर प्रूफ टेंट लगाने की भी तैयारी है। इस बार चुनाव सुरक्षा की कमान करीब 12000 जवानों के हाथों में होगी।
इस उपचुनाव में 1,88,624 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसमें महिला वोटर्स की संख्या 98876 है। इस विधानसभा सीट के लिये 273 पोलिंग बूथ बनाये गये है, इसमें से 204 बूथ ग्रामीण क्षेत्र के हैं।
जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले में धारा 144 जिले में लागू कर दी गई है। एसडीएम की अनुमति के बगैर किसी तरह के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
करीम विश्वकर्मा
वार्ता
image