Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


फिट इंडिया मूवमेंट में प्रदेश के सभी स्कूलों के बच्चे शामिल होंगे

भोपाल, 27 अगस्त(वार्ता) शारीरिक गतिविधियों एवं खेलकूद को नागरिकों के दैनिक जीवन का अंग बनाने के लिये खेल दिवस 29 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'फिट इंडिया मूवमेंट' का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर प्रात: 10 से 11 बजे तक किया जायेगा। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री द्वारा फिटनेस शपथ दिलाई जाएगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार आयुक्त लोक शिक्षण श्रीमती जयश्री कियावत एवं संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र श्रीमती आईरिन सिन्थिया जेपी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रदेश की समस्त शासकीय एवं अशासकीय शालाओं के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को अधिकाधिक सहभागिता के लिए प्रोत्साहित करने शालाओं में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने और सुनने के लिये टेलीविजन या रेडियो की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।
इस कार्यक्रम में सहभागिता एवं फिटनेस की शपथ के लिये पालकों, जन-प्रतिनिधियों और आम नागरिकों को भी शालाओं में आमंत्रित किया जायेगा।
कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के बाद स्थानीय मौसम के अनुसार छात्रों के लिये इनडोर/आउटडोर शारीरिक गतिविधियों जैसे सामूहिक खेल, सांस्कृतिक नृत्य के साथ ही शिक्षकों, जन-प्रतिनिधियों और नागरिकों के लिये प्रदर्शन मैच आदि का आयोजन किया जायेगा।
व्यास
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image