Friday, Mar 29 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दंतेवाड़ा सीट पर आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू

रायपुर, 28 अगस्त (वार्ता)छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है।
राज्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा में नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है।नामांकन पत्र 04 सितंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे।नामांकन पत्रों की जांच 05 सितंबर को होगी।वहीं 07 सितंबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 23 सितंबर को होगा।जबकि मतगणना 27 सितंबर को होगी।
इस सीट के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस एवं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा द्वारा अभी तक कोई उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है। दोनों पार्टिर्यों में उम्मीदवार को लेकर विचार-विमर्श चल रहा है। संभावना जतायी जा रही है कि एक-दो दिन के भीतर दोनों द्वारा उम्मीदवार की घोषणा की जा सकती है। इस सीट पर बसपा,राज्य की क्षेत्रीय पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने भी उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया है।कम्युनिस्ट पार्टी का भी यहां खासा आधार है,और उसका भी उम्मीदवार उतारना लगभग तय माना जा रहा है।
इस सीट से चुने गए भाजपा विधायक भीमा मंडावी की लोकसभा चुनावों के दौरान नक्सली हमले में मौत हो गई थी।इसके कारण यहां पर उप चुनाव करवाया जा रहा है।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image