Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गौमाता की रक्षा के लिये प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध-वर्मा

देवास, 28 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि राज्य की प्रत्येक ग्राम पंचायत में आधुनिक गौशालाओं का निर्माण किया जायेगा। प्रदेश सरकार गौमाता की रक्षा के लिये प्रतिबद्ध है।
श्री वर्मा जिले के सोनकच्छ विकासखंड की ग्राम पंचायत बाबई के ओढ़नी गांव में कल गौशाला का भूमिपूजन करने के बाद ग्रामीणों को संबोधित करते हुये कहा कि प्रदेश की ग्राम पंचायतों में आधुनिक गौशालाओं का निर्माण कराया जा रहा है।
उन्होंने इसके बाद जिले के सोनकच्छ विकासखंड के नगर भौंरासा में लगभग 23 लाख रुपये की लागत से बनने वाले नवीन सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया। उन्होंने भौंरासा के रानी दमयंती तालाब के किनारे स्थित शक्ति माता मंदिर परिसर में बने गार्डन में पौधा रोपण किया और किसानों से चर्चा कर सोयाबीन फसल की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता की सुख-दु:ख की साथी है। आम आदमी की तकलीफों के निराकरण के लिये ”आपकी सरकार-आपके द्वार” कार्यक्रम चलाया जा रहा है।
श्री वर्मा ने सोनकच्छ विकासखंड के फावड़ा गांव में बाल शिक्षा केन्द्र के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार ने बच्चों में शिक्षा और संस्कार के लिये बाल शिक्षा केन्द्रों की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि किसानों को मुआवजा प्राप्त करने में किसी भी तरह की दिक्कत नहीं आने दी जायेगी।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image