Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आँखों की रोशनी चले जाने के मामले में अस्पताल संचालक और अधीक्षक के खिलाफ प्रकरण दर्ज

इंदौर, 29 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर की छत्रीपुरा थाना पुलिस ने चार रोगियों की ऑपरेशन के बाद आँखों की रोशनी चले जाने के मामले में अस्पताल संचालक और अधीक्षक के खिलाफ आज आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया।
आधिकारिक जानकारी अनुसार परमार्थिक अस्पताल 'इंदौर आई सेंटर' में 5 अगस्त को एक दर्जन से ज्यादा रोगियों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन किये गये थे। इसमें से चार मरीजों की आँखों में 6 अगस्त को सूजन होने की शिकायत पायी गई, जिसमें से दो मरीजों की आँखों की रोशनी चली गयी।
इस मामले में अस्पताल संचालक डॉ सुधीर महाशब्दे और अस्पताल अधीक्षक सुहास बांडे पर आरोप है कि उन्होंने अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में संक्रमण होने के बाद भी 6 अगस्त से 14 अगस्त तक ऑपरेशन किया। इन दोनों पर यह भी आरोप है कि शासन द्वारा 13 अगस्त को ऑपरेशन थियेटर को सील करने के बाद भी उन्होंने 13 और 14 अगस्त को रोगियों का ऑपरेशन किया था।
इन दोनों आरोपियों के खिलाफ इंदौर जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचएमओ) डॉ प्रवीण जाड़िया द्वारा आज शिकायत किये जाने पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है।
सीएचएमओ डॉ जाड़िया के अनुसार घटना की जानकारी लगने के बाद 13 अगस्त को अस्पताल का ऑपरेशन थियेटर सील कर दिया गया था। इस घटना में अब तक चार लोगों की आँखों की रोशनी जा चुकी है। जिला प्रशासन से मिले निर्देशों के अनुसार आज अस्पताल संचालक और अधीक्षक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया गया है।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image