Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में बारिश का कहर जारी

भाेपाल, 30 अगस्त(वार्ता) मध्यप्रदेश में बारिश का कहर जारी है और कई नदी नालों के उफान पर चलने से अनेक स्थानों का सड़क मार्ग अवरूद्ध है।
विदिशा में कल रात मूसलाधार बारिश हाेने से शहर की कई बस्तियों में 3 से 4 फीट पानी भर गया है। बेतवा नदी उफान पर है और विदिशा शहर का अन्य क्षेत्रों से सड़क संपर्क टूट चुका है। जिला कलेक्टर ने शहर और जिले की सभी स्कूलों में आज अवकाश घोषित कर दिया है। विदिशा में कल रात्रि से आज सुबह तक 121 मिलीमीटर पानी बरसा है।
रायसेन जिले में तेंदोनी नदी में आज एक 14 वर्षीय बालक बह गया। रायसेन और जिले के बेगमगंज कस्बे में भी कल रात जम कर बारिश हुई आैर कई मोहल्लोें में पानी जमा हो गया है। रायसेन का भी कई स्थानों से सड़क मार्ग बाधित है।
मौसम विज्ञान भोपाल केन्द्र के प्रवक्ता ने ‘यूनीवार्ता ’को आज बताया कि पिछले चौबीस घंटों में भोपाल और जबलपुर संभाग में कई स्थानों पर बारिश हुई है। जिसमें विदिशा में 121 मिमी, गंजबासौदा में 80 मिमी,रायसेन एवं बिछिया में 70 मिमी, कोतमा में 60 मिमी,गढ़ाकोटा, ईशागढ़ एवं पिछोर में 50 मिमी तथा जबलपुर में 37 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। इसके अलावा 30 और 20 मिमी वर्षा अनेक स्थनों पर हुई है।
राजधानी भोपाल में आज सुबह कुछ समय तेज बौछारें हुई। इस दौरान शहर में 4़ 4 मिमी वर्षा हुई। भोपाल में इस
मानसूनी सीजन में अब तक 1235़ 7 मिमी वर्षा हो चुकी है, जो सामान्य से 369़ 9 मिमी ज्यादा है।
मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान गुना, अशोकनगर, सागर, दमोह, छतरपुर, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी और होशंगाबाद जिलों में कहीं कहीं भारी वर्षा होने का अनुमान है।
व्यास
वार्ता
More News
मोदी का भाेपाल में रोड शो

मोदी का भाेपाल में रोड शो

24 Apr 2024 | 8:41 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) कड़ी सुरक्षा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो शुरु हुआ।

see more..
इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

इंडी “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर कर रहा काम, पीएम की कुर्सी का चल रहा 'ऑक्शन' : मोदी

24 Apr 2024 | 7:55 PM

हरदा, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' में प्रधानमंत्री पद के दावेदारों के मुद्दे को लेकर गठबंधन को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इस गठबंधन में प्रधानमंत्री की कुर्सी का भी 'ऑक्शन' चल रहा है और इंडी गठबंधन “वन ईयर, वन पीएम” के फार्मूले पर काम कर रहा है।

see more..
image