Friday, Apr 19 2024 | Time 19:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बेलगाम मंत्रियों के खिलाफ कार्रवाई करना चाहिए कमलनाथ को - कंसाना

भोपाल, 05 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री ऐदल सिंह कंसाना ने आज कहा कि जो मंत्री निरंतर अनुशासनहीनता बरतते हुए अमर्यादित बयान दे रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए।
मुरैना जिले के सुमावली से विधायक श्री कंसाना ने यहां जारी बयान में कहा कि मुख्यमंत्री को ऐसे मंत्रियों को बुलाकर समझाना चाहिए और इसके बाद भी वे नहीं मानें, तो उन्हें तत्कान मंत्री पद से बर्खास्त करना चाहिए। उन्होंने कहा कि वन मंत्री उमंग सिंघार द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के विरूद्ध दिया गया बयान और लगाए गए आरोप अनुशासनहीनता की पराकाष्ठा है। इसी तरह मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने अवैध उत्खनन को लेकर बयान देकर अनुशासनहीनता की है।
उन्होंने कहा कि दो अन्य मंत्रियों गोविंद सिंह राजपूत और इमरती देवी द्वारा भी समय समय पर दिए गए बयान अनुशासनहीनता वाले हैं। इससे सरकार और संगठन की छवि को नुकसान हो रहा है। श्री कंसाना ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि वे ऐसे मामलों में संज्ञान लें और संबंधित को बुलाकर समझाइश दें। इसके बाद भी वे नहीं मानें तो उन्हें मंत्रिमंडल से तत्काल बर्खास्त किया जाए।
श्री कंसाना ने श्री कमलनाथ वरिष्ठ राजनेता हैं। उनकी सरकार को परदे के पीछे से किसी अन्य द्वारा चलाए जाने के आरोप मुख्यमंत्री की प्रशासनिक क्षमता पर अंगुली उठाना प्रदर्शित करता है।
श्री कंसाना ने श्री दिग्विजय सिंह का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने दस वर्षों तक राज्य में कांग्रेस सरकार चलायी है और उनकी छवि बेदाग है। एेसी स्थिति में श्री सिंह पर आरोप लगाना संबंधित मंत्री का मानसिक दीवालियापन और पूर्वाग्रह प्रदर्शित करता है।
राज्य में पिछले तीन चार दिनों से कांग्रेस नेताओं, पदाधिकारियों, विधायकों और मंत्रियों द्वारा एकदूसरे काे लक्ष्य करके बयान देने का क्रम जारी रहने से इस दल को अप्रिय स्थितियों का सामना करना पड़ रहा है। संगठन की ओर से सार्वजनिक रूप से बयान नहीं देने की हिदायत के बावजूद नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं।
प्रशांत
वार्ता
image