Friday, Mar 29 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भूपेश ने पीपरछेड़ी और इंदागांव को उप तहसील एवं मैनपुर को राजस्व अनुविभाग का दिया दर्जा

गरियाबंद ,06 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीपरछेड़ी और इंदागांव को उप तहसील तथा मैनपुर को राजस्व अनुविभाग बनाने की घोषणा की।
श्री बघेल ने आज जिला मुख्यालय गरियाबंद के गांधी मैदान में आयोजित वन अधिकार, आजीविका सम्मेलन एवं अभिनंदन समारोह में क्षेत्र की बहुप्रतिक्षित मांग को पूरा करते हुये पीपरछेड़ी और मैनपुर के इंदागांव को उप तहसील का दर्जा देने और मैनपुर तहसील को राजस्व अनुविभाग का दर्जा देने की घोषणा की।
इस अवसर पर श्री बघेल ने सौगातों की बारिश करते हुए अंचल के विशेष पिछड़ी जनजाति कमार एवं भुंजिया जाति के लिए सीधी भर्ती का रास्ता खोल दिया। क्षेत्र में प्रचुर वन सम्पदा की उपलब्धता को देखते हुए उन्होंने जिले के सभी प्राथमिक वनोपज सहकारी समितियों में 20-20 लाख रूपये की लागत से प्रारंभिक प्रसंस्करण केन्द्र खोलने की घोषणा की। उन्होंने अंचलवासियों को 100 बिस्तर का अस्पताल और कृषि महाविद्यालय की भी सौगात भी दी है। उन्होंने जिले के विकास कार्यो के लिये 134 करोड़ 67 लाख 54 हजार रूपये की राशि स्वीकृत की है।

उन्होंने कहा कि नरवा, गरवा, घुरूवा और बाड़ी से ग्रामीण अर्थव्यवस्था का आधार स्तंभ है। हम इसे नई पहचान देकर और समृद्ध करेंगे।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image