Friday, Mar 29 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में अति भारी वर्षा की चेतावनी

रायपुर 07 सितम्बर (वार्ता) मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में अगले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की चेतावनी दी है।
मौसम विभाग के स्थानीय कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के अधिकांश जिलों में जहां हल्की से मध्यम बारिश हुई है, वहीं कई स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा भी दर्ज की गई है।जिसका असर जनजीवन पर भी पड़ा। गरियाबंद जिले के राजिम क्षेत्र में एक बालक पानी में बह गया।करीब 20 घंटे रेस्क्यू अभियान के बाद पुलिस व आपदा प्रबंधन की टीम ने शव को बरामद किया।
मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटे में प्रमुख स्थानों पर जहां हल्की व मध्यम से अधिक वर्षा के आकड़े दर्ज किए है।जिसके अनुसार आरंग व पखांजूर में 12-12 से.मी., बास्तानार में 12 सेमी, माना, रायपुर व दुर्गकोंदल में 10-10 सेमी., कुरूद, बेमेतरा व दरभा में 09-09 सेमी., महासमुंद में 08 सेमी., भानप्रतापपुर, रायपुर, मगरलोड व छुरा में 07-07 सेमी., गीदम, तमनार, धमतरी, डौंडी, राजिम, छिंदगढ़, धमधा एवं ओरछा मे 06-06 सेमी. तथा कोरबा, पलारी, लभनडीह, मानपुर, भैरमगढ़, अभनपुर व बिलासपुर में 05-05 सेमी. वर्षा दर्ज की गई।
मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ के कोरिया, मुंगेली, कोरबा, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, दुर्ग व बालोद जिले में एक-दो स्थानों पर जहां भारी वर्षा होने का अनुमान लगाया है, वहीं बिलासपुर, रायगढ़, जशपुर, जांजगीर-चांपा, रायपुर, बलौदाबाजार, कबीरधाम, राजनांदगांव, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर अति भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image