Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिला अधिकारी की फेसबुक पोस्ट पर नर्मदा बचाओ आंदोलन ने आपत्ति उठाई

बड़वानी, 08 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी की डिप्टी कलेक्टर तथा भू अर्जन व पुनर्वास अधिकारी द्वारा फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करने के बाद इस क्षेत्र में सक्रिय नर्मदा बचाओ आंदोलन ने इस पर कड़ी आपत्ति उठाते हुए मुख्यमंत्री को ट्वीट किया है।
बड़वानी की डिप्टी कलेक्टर तथा कुक्षी की भू अर्जन व पुनर्वास अधिकारी जानकी यादव द्वारा आज फेसबुक पर एक फोटो शेयर किया गया, जिसमें नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के कार्यपालन यंत्री एस एस चोंगड को एक राजस्व निरीक्षक अपने कंधे पर बिठाकर सरदार सरोवर बांध के डूब क्षेत्र में एक नाला पार करा रहे हैं। सुश्री यादव ने इस पर टिप्पणी करते हुए लिखा 'मिशन सरदार सरोवर का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन', 'छीपखेड़ी के जंगल में डूब के बाहर वैकल्पिक मार्ग तलाशते समय हास परिहास के क्षण...'
इस पर नर्मदा बचाओ आंदोलन के प्रमुख कार्यकर्ता रहमत ने आपत्ति उठाते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को अपना विरोध प्रदर्शित करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि 'आपने सरदार सरोवर प्रभावितों के पुनर्वास का आश्वासन दिया है। गांव डूब रहे हैं और आप के कर्मचारी हास परिहास कर हमारे जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं। इन्हें काम करना सिखाइए । लाखों के वेतन भत्ते पाने वाले यह कर्मचारी यदि 2 से 5% भी काम करते तो आज हमारी यह हालत नहीं होती।'
फेसबुक पर पोस्ट शेयर करने के कुछ देर बाद सुश्री जानकी यादव में अपना उक्त पोस्ट हटा लिया। उन्होंने चर्चा में बताया कि यह एक बेहद सामान्य पोस्ट थी और उनका आशय किसी को दुख पहुंचाना नहीं था।
नर्मदा बचाओ आंदोलन तथा नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के बीच नौ सितंबर को भोपाल में सरदार सरोवर परियोजना से जुड़ी कथित विसंगतियों को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा आहूत की गई है।
सं प्रशांत
वार्ता
image