Friday, Apr 19 2024 | Time 15:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


घरेलू पर्यटकों को मिलेगा सम्पूर्ण स्वदेश भ्रमण का लाभ : बघेल

भोपाल, 08 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पर्यटन मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल ने कहा है कि घरेलू पर्यटकों को 'सम्पूर्ण स्वदेश भ्रमण'' कराया जायेगा। इन्हें प्रदेश के विभिन्न पर्यटन स्थलों में जाने-आने के लिये एयर कनेक्टिविटी और चॉपर की सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास किये जा रहे हैं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री बघेल ने आज यहाँ मिंटो हॉल में एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स ऑफ इण्डिया के मध्यप्रदेश चेप्टर के कार्यक्रम में यह जानकारी दी।
श्री बघेल ने कहा कि राज्य सरकार नई पर्यटन नीति बना रही है। इससे पर्यटन के साथ रोजगार के अधिक से अधिक अवसर भी उपलब्ध हो सकेंगे। साथ ही, स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा। उन्होंने कहा कि टूर ऑपरेटर्स के साथ समय-समय पर प्रमोशनल कार्यक्रम भी किये जायेंगे। इसके अलावा वेडिंग टूरिज्म के लिये पर्यटन स्थल और हेरीटेज होटल्स का प्रमोशन किया जायेगा।
सचिव पर्यटन फैज अहमद किदवई ने बताया कि हेरीटेज होटल्स के साथ वन क्षेत्र में पर्यटन बढ़ाने के लिये योजनाएँ बनाई जा रही हैं। पर्यटकों को चिकित्सा सुविधा भी उपलब्ध कराई जायेगी।
कार्यक्रम में मध्यप्रदेश चेप्टर के लिये प्रदेश अध्यक्ष अतुल सिंह, सचिव प्रतुल त्रिवेदी, कोषाध्यक्ष संदीप पण्ड्या और महिला उद्यमी सुश्री नीलम सिंह को मनोनीत किया गया। अपर प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड श्रीमती भावना वालिम्बे, एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स ऑफ इण्डिया संस्था के अध्यक्ष पी.पी. खन्ना, उपाध्यक्ष राजेश आर्य, सचिव चेतन गुप्ता, एसोसिएशन के सदस्य और बड़ी संख्या में टूर ऑपरेटर्स तथा ट्रेवल एजेंट्स उपस्थित थे।
व्यास
वार्ता
image