Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बालक की मृत्यु मामले बस के लाइसेंस और फिटनेस प्रमाण पत्र रद्द करने के आदेश

खरगोन, 09 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिला कलेक्टर ने 4 वर्षीय बालक की मृत्यु का कारण बनी निजी यात्री बस के लाइसेंस और फिटनेस प्रमाण पत्र को रद्द करने के निर्देश दिये हैं।
अधिकृत जानकारी के अनुसार खरगोन कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड ने काबरी ग्राम निवासी 4 वर्षीय हर्षित मालवीय मृत्यु के लिए जिम्मेदार बस का फिटनेस और लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने आज एक बैठक के दौरान क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि समय-समय पर किया जाने वाला बसों और यात्री वाहनों का अवलोकन व निरीक्षण नहीं किया जा रहा है।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शैलेंद्र निगम ने बताया कि उक्त बस का निरीक्षण किया गया है। तीसरी सीट के नीचे फर्श पर छेद पाया गया, जिसमें से बच्चा सड़क पर गिर गया और बस के पहिए के नीचे आने से उसकी मृत्यु हो गई।
कल खरगोन जिले के बिस्टान थाना क्षेत्र के चित्तौड़गढ़ भुसावल राजमार्ग पर स्थित मोहनपूरा में जैसे ही बस आगे बढ़ी कि अपने दादा भगवान और दादी शकुंतला की गोद में बैठे हर्षित उछल कर गिर गया और बस के अंदर सीटों के बीच फर्श पर बने छेद में से होते हुए सड़क पर जा गिरा था। बिस्टान की नगर निरीक्षक ज्ञानू जायसवाल ने डीजल टैंक के ऊपर बस की फर्श पर बने उक्त छेद की प्रारंभिक जांच में बताया कि यह व्यवस्था डीजल टैंक में संभवतः मिट्टी का तेल मिलाने के लिए की गई थी।
उन्होंने बताया कि बस चालक, सह चालक तथा बस मालिक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर बस चालक कैलाश व सह चालक जाकिर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बस मालिक असदुल्लाह मिर्जा को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि बस को जब्त कर डीजल टैंक में से इंधन का नमूना लेकर परीक्षण हेतु भेजा जा रहा है।
घटना को लेकर ग्रामीण काफी उत्तेजित हो गए थे तथा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष यशवंत जायसवाल ने पूर्व में बसों की फिटनेस जांच करने के जनसुनवाई में दिए आवेदन पर कोई कार्यवाही नहीं होने का हवाला देते हुए बस मालिक के विरुद्ध हत्या का प्रकरण दर्ज किए जाने की मांग की थी।
सं बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image