Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एमपीटास पोर्टल पर 4.51 लाख आदिवासी विद्यार्थियों का प्रोफाईल पंजीकरण

भोपाल, 11 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में 4 लाख 51 हजार छात्रावासी आदिवासी विद्यार्थियों का एमपीटास पोर्टल पर प्रोफाईल पंजीकरण कराया गया है। इसके लिये 1546 विभागीय छात्रावास अधीक्षकों को प्रशिक्षण दिलाया गया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार आदिम जाति कल्याण विभाग ने पोस्ट मेट्रिक छात्रवृत्ति की ऑनलाइन स्वीकृति और वितरण की पेपरलेस स्व-सत्यापित प्रक्रिया शुरू की है। इसके जरिये अभी तक 27 हजार विद्यार्थियों को करीब 21 करोड़ रुपये छात्रवृत्ति वितरित की गई है।
प्रदेश और देश के प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश के लिये 800 आदिवासी विद्यार्थियों को आकांक्षा योजना में जेईई, नीट और क्लेट की प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिये जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर और इंदौर में कोचिंग दी जा रही है। इसके लिये इस वर्ष 14 करोड़ 50 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है। जबलपुर और ग्वालियर के कोचिंग संस्थानों को 47 लाख 35 हजार रुपये की राशि जारी की गई है। इन दो कोंचिग संस्थान में 195 आदिवासी छात्र-छात्राएँ कोचिंग ले रहे हैं।
बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image