Friday, Mar 29 2024 | Time 14:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस सरकार ने अपने अधिकतम वादे किए पूरे: शर्मा

ग्वालियर, 11 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा ने आज दावा करते हुए कहा कि पिछले आठ महीनों में जहां कांग्रेस सरकार ने अपने वचन पत्र में किये गये अधिकतम वादों को पूरा किया है, वहीं राज्य में विभिन्न विभागों में एक सौ निर्णय भी लिए गए हैं।
श्री शर्मा ने यहां पत्रकारों से चर्चा में कहा कि राज्य की कमलनाथ सरकार ने जो बडे फैसले किये हैं उनमें भोपाल-इंदौर छह लाइन एक्सप्रेस वे, उसके किनारे से इन्टरनेशनल एयरपोर्ट , इंडस्ट्रिल टाउनशिप के अलावा सैटेलाइट टाउन भी विकसित किया जायेगा। इसी के साथ अन्य पिछडे वर्ग का आरक्षण बढाकर 27 प्रतिशत किया है। आर्थिक रूप से कमजोरों को दस प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान के साथ अन्य कई कार्य कर जनता को लाभ पहुंचाया गया है।
उन्होंने बताया कि वहीं, नदी पुनर्जीवन कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 36 जिलों की चालीस नदियों का चयन कर, 21 लाख हेक्टेयर क्षेत्र में सघन रूप से जल संरक्षण व संवर्धन का काम शुरू किया गया है। इसी के साथ तेंदुपत्ता बोरियों की संग्रहण दर दो हजार से बढाकर ढाई हजार करने, महिला उत्पीडन की शिकायतें दर्ज करने के लिए एकीकृत महिला हेल्प लाइन 181 स्वीकृत की, नई रेत खनन नीति के द्वारा राजस्व में वृद्धि के साथ ही पंचायतों को इससे प्राप्त होने वाली राशि में वृद्धि का प्रावधान किया।
इस मौके पर श्री शर्मा ने एक सौ निर्णय की एक किताब का भी विमोचन किया।
सं बघेल
वार्ता
image