Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सितरम नदी में पलटी नाव, सभी 9 डूबे ग्रामीण बाल-बाल बचे

कांकेर, 11 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजूर थाना क्षेत्र में सितरम नदी में आज 09 ग्रामीण नाव से उफनती नदी पार कर रहे थे तभी अचानक बीच मंझधार में नाव पलट गयी। हादसे के बाद सभी ग्रामीण नदी के तेज बहाव में बह गए, जो बाद में तैरकर सुरक्षित बाहर निकल आये।
पुलिस सूत्रों के अनुसार सितरम नदी जान जोखिम में डाल लोग पारकर पखांजुर मुख्यालय पहुुंच अपनी जरूरत को पूरा करते है। आज 09 ग्रामीण नाव से उफनती नदी पार कर रहे थे। अचानक बीच मंझधार में नाव पलट गयी। हादसा बड़ा भयंकर हो सकता था, अगर लोगों को तैरना नहीं आता तो सभी डूब जाते। फिर भी नदी के तेज धारा में 03 किमी बहते हुए जान बचाने में वे सफल हुए और एक बड़ा हादसा होने से बच गया।
सितरम सघन जंगलों से घिरा नक्सली प्रभावित इलाका है। दिन के उजाले में भी लोग सितरम में प्रवेश नहीं करते, वहीं बाहरी लोग डरे सहमे ही गांव में पहुंचते हैं। उन्हें डर लगा रहता है कि कहीं नक्सलियों से उनका आमना सामना न हो जाए। सितरम के ग्रामीण डर-डर कर जिंदगी जीने को मजबूर हैं। सितरम कभी नक्सलियों का प्रमुख अड्डा हुआ करता था। पुलिस थाना-बीएसएफ कैम्प के लगने के बाद विगत कुछ वर्षों से नक्सली वारदात में कमी के बाबजूद ग्रामीण अपने को असुरक्षित महसूस करते हैं।
करीब बघेल
वार्ता
image