Tuesday, Apr 16 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राष्ट्रीय वन शहीद दिवस पर 10 शहीद वनकर्मियों के परिवार सम्मानित

भोपाल, 11 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के अपर मुख्य सचिव वन ए.पी. श्रीवास्तव ने आज राष्ट्रीय वन शहीद दिवस पर वन और वन्य-प्राणियों की रक्षा के लिये प्राण न्यौछावर करने वाले 10 शहीद वनकर्मियों के परिवारों को शाल और श्रीफल से सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि भोपाल शहर में अधिसूचित वन क्षेत्र के भू-खण्ड पर शहीद वन विकसित करें।
श्री श्रीवास्तव ने कहा कि राज्य शासन शहीद वनकर्मियों के परिवारों को समुचित सहायता उपलब्ध कराने के लिये कृत-संकल्पित है। प्रधान मुख्य वन संरक्षक और वन बल प्रमुख जे.के. मोहन्ती ने बताया कि भोपाल में निर्माणाधीन वन-भवन में वन शहीदों की स्मृति में स्मारक बनाया जायेगा।
कार्यक्रम में शहीद वन रक्षक प्रताप सिंह, रामनारायण वैद्य, राकेश शांडिल्य, लक्ष्मीनारायण सेन, प्रहलाद जाटव, बट्टूलाल, रघुनंदन लाल यादव, वीर हनुमंत सिंह, कोमल सिंह राजपूत और शरन सिंह गौर के परिजनों को सम्मानित किया गया। रक्त दान शिविर भी लगाया गया।
बघेल
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
image