Friday, Mar 29 2024 | Time 20:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मानव अधिकार आयोग ने कैदी की मौत पर प्रशासन से मांगा प्रतिवेदन

भोपाल, 12 सितंबर(वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिला मुख्यालय स्थित केन्द्रीय जेल में हत्या के मामले में सज़ायाफता एक कैदी की सोमवार को मौत होने के मामले में मानव अधिकार आयोग ने प्रशासन से प्रतिवेदन मांगा है।
आयोग की आज जारी विज्ञप्ति के अनुसार जेल प्रशासन से मिली जानकारी में सोमवार सुबह कमोद नाम का कैदी नित्यक्रिया के लिए निकला था। इसी दौरान वह गिर गया। दूसरे कैदियों ने उसे उठाने की कोशिश की, लेकिन वह फिर से चक्कर खाकर गिर गया। बाद में जेल के चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। जेलर के अनुसार कमोद हत्या के तीन मामले में आजीवन कारावास काट रहा था। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है।
कैदी कमोद अहिरवार निवासी गिलटोरा थाना खुरई को 12 अप्रैल 2006 को न्यायालय अपर सत्र न्यायाधीश, खुरई द्वारा उसे विभिन्न तीन हत्या के मामलों सहित अन्य धाराओं में दंडित किया गया था।
इस मामले में आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेन्द्र कुमार जैन ने पुलिस महानिदेशक, जेल विभाग, म.प्र. शासन एवं अन्य संबंधितों से एक महीने में प्रतिवेदन मांगा है।
व्यास
वार्ता
More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
image