Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:38 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बीस किलो वजनी बारूदी सुरंग बरामद

जगदलपुर, 13 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने के मकसद से बिछायी गयी 20 किलो वजनी बारूदी सुरंग आज बरामद कर ली।
बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिंहा ने बताया कि थाना चिंतागुफा से पुलिस की संयुक्त टीम तिमेलवाड़ा एवं पुसवाड़ा की ओर सघन गश्त सर्चिग के लिए रवाना की गयी थी। इसी दौरान पुलिस पार्टी को जान से मारने की नीयत से सड़क किनारे काला-लाल रंग का इलेक्ट्रीक वायर दिखाई देने पर बारीकी से चेकिंग की गयी, जिसमें 20 किलो की एक आईईडी, डेटोनेटर एवं बिजली का वायर बरामद किया गया।
सुरक्षा के मद्देनजर उक्त टिफिन प्रेशर बम को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया। यह आईडी बम क्षेत्र के सक्रिय माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों एवं पुलिस कर्मचारियों को बड़ी क्षति पहुॅचाने एवं निर्माण कार्य बाधित करने की नीयत से लगाया गया था, लेकिन पुलिस बल की मुस्तैदी एवं सतर्कता से नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए पुलिस कर्मचारियों व सुरक्षा कमर्चारियों को भारी नुकसान से बचा लिया गया।
करीम बघेल
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
image