Friday, Apr 19 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना

रायपुर 13 सितम्बर (वार्ता) मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटे के दौरान कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छीटे पडऩे की संभावना जताई है।
मौसम विभाग के स्थानीय कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार उत्तर मध्यप्रदेश और इससे सटे दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश में निम्न दबाव का क्षेत्र स्थित है तथा चक्रवाती घेरा मध्य समुद्र तल से 7.6 किमी. ऊपर तक विस्तारित है जो ऊंचाई के साथ दक्षिण-पश्चिम की ओर झुका हुआ है। इसके चलते अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ छिंटे पडऩे की संभावना है।
पिछले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा के साथ एक-दो स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई है। इनमें दुलदुला में 10 सेमी. उदयपुर, अंबिकापुर व दरभा में 07-07 सेमी., मनोरा दंतेवाड़ा, गीमद व पत्थलगांव में 06-06 सेमी., लखनपुर, माकड़ी, बिलासपुर, राजनांदगांव, बास्तानार, अंबागढ़ चौकी, भैमरगढ़ व तपकरा में 05-05 सेमी., बड़ेराजपुर, अकलतरा, तोकापाल, प्रेमनगर,पथरिया, लैलुंगा, जशपुरनगर, कोटा, छुरिया व सोनहट में 04-04 सेमी. सहित अनेक स्थानों पर 03 से 01 सेमी. तक वर्षा दर्ज की गई है।
लक्ष्मण.साहू
वार्ता
image