Friday, Mar 29 2024 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पन्ना की उथली खदान से मिला 29.46 कैरेट का नायाब हीरा

पन्ना, 13 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पन्ना जिले की रत्नगर्भा धरती में आज फिर एक 29.46 कैरेट वजन का बेशकीमती हीरा मिला है। इस नायाब हीरे की अनुमानित कीमत अधिकृत रूप से अभी नहीं बताई गई लेकिन जानकार इसकी कीमत करोड़ों रूपये बता रहे हैं।
इस माह अब तक जिला मुख्यालय स्थित हीरा कार्यालय में उज्जवल किस्म के कई हीरे जमा हो चुके हैं। जिले की उथली हीरा खदानों से हीरा मिलने का सिलसिला लगातार जारी है, जिससे हीरों की तलाश करने वाले लोगों में जहां भारी उत्साह है। वहीं, हीरा कार्यालय में भी खुशी का माहौल है।
जिला हीरा अधिकारी कार्यालय द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार जिले में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा के मार्गदर्शन में अवैध खनिज उत्खनन एवं परिवहन पर कडाई से निगरानी रखी जा रही है। जिससे जिले की उथली खदानों से लगातार हीरे प्राप्त होने वाले हीरे कार्यालय में जमा हो रहे हैं। जिले के कृष्णाकल्याणपुर (पटी) क्षेत्र में अस्थाई अनुज्ञप्ति धारक बृजेश कुमार उपाध्याय निवासी बडा बाजार पन्ना को आज 29.46 कैरेट का उज्जवल हीरा प्राप्त हुआ है।
प्राप्त हीरे को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा की उपस्थिति में हीरा कार्यालय में जमा कराने की कार्यवाही की गयी। कलेक्टर द्वारा हीरा प्राप्त करने वाले व्यक्ति को हीरा कार्यालय में पावती रसीद दी गयी। जिले की उथली खदानों से प्राप्त होने वाले हीरे हीरा कार्यालय में जमा कराए जा रहे हैं जिससे शासन की राजस्व आय में इजाफा हो रहा है।
सं बघेल
वार्ता
image