Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हाथियों के हमले से दो ग्रामीणों की मौत

कोरबा, 14 सितंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा वनमंडल में हाथियों के हमले में दो ग्रामीणों की मौत हो गयी है।
अधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर ऐतमानगर रेंज के सरभोंका गांव में कल रात दो ग्रामीण सहसराम बिंझवार (65) और साधराम धनुवार (66) सरभोंका से कुछ आगे स्थित एक डेम में मछली मारने के इरादे से गए हुए थे। इसी दौरान जंगली रास्ते पर उनका आमना सामना हाथियों से हो गया। हाथियों ने सहसराम और साधराम को सूढ़ से उठाकर पटक दिया। इसके बाद उन्हें पैरों से कुचल डाला। उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। रात्रि में हुई इस घटना की जानकारी सरभोंका के लोगों को जल्द ही हो गई।
ग्रामीणों ने रात के सन्नाटे में हाथियों की चिंघाड़ और इंसानी चीख सुनी। उन्हें आभास हो गया था कि इलाके में अनहोनी हुई है। कुछ देर बाद लोगों का समूह उस क्षेत्र में पहुंचा जहां से आवाज आयी थी। मौके पर मृतकों के शव पड़े थे। वहां हाथियों के पैर के निशान देखे जाने के बाद वन विभाग के स्थानीय कर्मियों को अवगत कराया गया। वहां से यह खबर अधिकारियों तक पहुंची।
वन विभाग के एसडीओ अरविंद तिवारी और ऐतमानगर के रेंजर सहित स्टाफ ने घटना स्थल का रूख किया। ग्रामीणों से इस बारे में आवश्यक पूछताछ की गई। बांगों थाना पुलिस की उपस्थिति में पंचनामा के पश्चात शव परीक्षण के लिए भेजे गए।
सं बघेल
वार्ता
image